डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की बैठक।

INDIA STRONG NEWS
0

डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की बैठक।



संवाददाता सुनील कुमार की रिपोर्ट।

जिलाधिकारी श्री जोगिंदर सिंह की अध्यक्षता में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई। 
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और सभी खंड विकास अधिकारी एवं नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में पंजीकरण की कार्यवाही को पूर्ण कराते हुए सोलर रूफटॉप लगवाना सुनिश्चित करें।

परियोजना अधिकारी (नेडा) श्री मनीष पाठक ने बताया कि इस योजना के लिए 7ः ब्याज दर पर ऋण की सुविधा भी उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने आवेदनकर्ताओं को बैंक से ऋण उपलब्ध कराने में आ रही समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अग्रणी जिला प्रबंधक (एलडीएम) को निर्देशित किया है। उन्होंने नगर पालिका अधिशासी अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया है कि वार्ड मेंबर के साथ बैठक करके अधिक से अधिक लोगों को इस योजना के प्रति जागरुक करने के साथ ही योजना से जोड़ना सुनिश्चित करें। 
जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी वेंडर्स को निर्देश दिए कि अब तक प्राप्त आवेदन के अनुरूप संयंत्र स्थापित करने का कार्य शीघ्र पूर्ण करायें और साथ ही वन्डर्स के पास उपलब्ध आवेदकों की सूची परियोजना अधिकारी नेडा को उपलब्ध करायें। परियोजना अधिकारी नेडा को कार्य के प्रगति की मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए हैं। 
परियोजना अधिकारी (नेडा) श्री मनीष पाठक ने योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के अंतर्गत 1 किलोवाट के सोलर रूफटॉप संयंत्र स्थापित करने पर 45000 रुपये, 02 किलोवाट के सोलर रूफटॉप संयंत्र स्थापित करने पर 90000 रुपये एवं 3 किलोवाट से 10 किलोवाट के सोलर रूफटॉप संयंत्र स्थापित करने पर 108000 का अनुदान दिया जाता है। 
बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री राघवेंद्र सिंह, जिला पंचायतराज अधिकारी श्री जाहिद हुसैन, जिला पूर्ति अधिकारी श्री पूरन सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!