जनपद के 12 ग्रामों में जल्द शुरू होंगी चकबंदी की प्रक्रियाएं।

INDIA STRONG NEWS
0

 जनपद के 12 ग्रामों में जल्द शुरू होंगी चकबंदी की प्रक्रियाएं।

https://www.indiastrongnews.in/2024/10/12.html

संवाददाता सुनील कुमार की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश सरकार ने मछुआ समुदाय के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है। मत्स्य विभाग द्वारा बहुउद्देशीय नई मत्स्य जीवी सहकारी समितियों के गठन के लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया गया है। इस पोर्टल से मछुआरों को सहकारी समितियां में शामिल होने और रोजगार के नए अवसर प्राप्त करने में मदद मिलेगी। 


सहायक निदेशक मत्स्य डॉ. अनीता ने बताया कि समिति के गठन के लिए जनसामान्य से ऑफलाइन तथा ऑनलाइन आवेदन विभागीय पोर्टल ीजजचेरूध्ध्पिेीमतपमेण्नचण्हवअण्पद पर मांगे जा रहे हैं। समिति गठन हेतु विस्तृत विवरण विभागीय पोर्टल वेबसाइट पर देखा जा सकता है।
उन्होंने बताया कि समिति गठन के लिए न्यूनतम 27 सदस्य होना अनिवार्य है। इसके साथ ही वह समिति के कार्यक्षेत्र में रहता हो और मछली पकड़ने व पालने का कार्य व विपणन का कार्य सक्रिय ढंग से करता हो। सभी सदस्यों का अपना आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर भरना भी अनिवार्य होगा और एक परिवार से एक ही व्यक्ति समिति का सदस्य हो सकता है।
उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आवेदक किसी भी कार्य दिवस में जनपदीय कार्यालय सहायक निदेशक मत्स्य, कक्ष संख्या-53, विकास भवन, द्वितीय तल या कार्यालय दूरभाषः 0595-2970931 पर सम्पर्क कर सकते हैं। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!