बारिश को लेकर आई बड़ी अपडेट अब एक साथ इतनी बारिश

INDIA STRONG NEWS
0

 बारिश को लेकर आई बड़ी अपडेट अब एक साथ इतनी बारिश

बारिश को लेकर आई बड़ी अपडेट अब एक साथ इतनी बारिश

संवाददाता सुनील कुमार की रिपोर्ट।

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून को पूर्वी उत्तरप्रदेश में मॉनसून दस्तक दे सकता है. IMD ने बताया कि आज यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और हीटवेव के बीच शनिवार को बारिश होने से लोगों को काफी राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश में मॉनसून दस्तक दे सकता है. IMD ने बताया कि आज यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

जानें लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आज लखनऊ में कई जगहों पर बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश की संभावना है. बात तापमान की करें तो न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जा सकता है. 24 जून, 2024 से 26 जून, 24 तक तेज हवा और बारिश के बादल गरजने की संभावना है. इसके बाद 28 जून और 29 जून को न्यूनतम  तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इन दो दिनों में ज्यादातर आकाश में बादल छाए रहेंगे और बारिश के साथ बादल गरजने की संभावना है.

https://www.indiastrongnews.in/2024/06/blog-post_625.html

वहीं अगले 3 दिनों में कोलकाता में प्री-मॉनसून वर्षा होने की संभावना है. मॉनसून 24 जून से 25 जून के आसपास कोलकाता में आगे बढ़ेगा. जून के आखिरी दिनों में मॉनसूनी बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी. महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़,  ओडिशा के कुछ और भागों में मॉनसून आगे बढ़ा है. देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में 26 जून से बारिश शुरू हो सकती है.

मुंबई में इस दिन होगा बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 3-4 दिनों में देश के पूर्वी राज्यों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां बन रही हैं. 24-25 जून तक पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश में आगे बढ़ने की संभावना है. गुजरात में भी बारिश बढ़ेगी. अगले सप्ताह महाराष्ट्र के पूरे समुद्र तट पर मॉनसून की गतिविधि बढ़ने की संभावना है. 25 और 29 जून के बीच मुंबई में बारिश हो सकती है, 26 और 27 जून को बारिश की तीव्रता और प्रसार बढ़ेगा. वहीं जुलाई में मुंबई में सबसे अधिक बारिश होती है.

कई जगहों के लिए येलो तो कई के लिए रेड अलर्ट

अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण ओडिशा, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने 25 जून तक केरल के विभिन्न जिलों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. 23 जून को कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में ऑरेंज अलर्ट, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर जिलों में रेड अलर्ट, एर्नाकुलम, इडुक्की, पलक्कड़, त्रिशूर, मलप्पुरम, कासरगोड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!